राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर देश भर में पत्रकारों ने पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने एवं पत्रकार कल्याण आयोग की स्थापना करने के संबंध में ज्ञापन सौंपे

दिल्ली। राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर पत्रकार सुरक्षा एवं कल्याण के लिए प्रतिबद्ध अखिल भारतीय संगठन “प्रेस क्लब आफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स” के तत्वाधान में देश भर में महामहिम राष्ट्रपति के नाम पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने एवं पत्रकार कल्याण आयोग की स्थापना करने के संबंध में ज्ञापन सौंपे गये।

गुजरात-
“प्रेस क्लब आफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स” के गुजरात संयोजक नसरुद्दीन राठौड़, कार्यवाहक अध्यक्ष भाई हर्षद पटेल कलाल आदि ने बनासकाठा ,आनन्द में ज्ञापन सौंपे।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रेस क्लब ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट्स के तत्वावधान में महामहिम राष्ट्रपति के नाम पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग का ज्ञापन कलेक्टर भोपाल को सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में संगठन के अध्यक्ष सैय्यद ख़ालिद क़ैस, बीपी बंशल, शहाब मालिक, मोहम्मद याकूब खान,अबरार अहमद,मुघीज़ खान सहित अन्य ने पत्रकार सुरक्षा कानून पर बल दिया।


देवास के कन्नौद में राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर कन्नौद के पत्रकारों ने संपूर्ण भारत में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू एवं पत्रकार कल्याण आयोग की स्थापना के संबंध में राष्ट्रपति मुख्यमंत्री राज्यपाल के नाम ज्ञापन आरआई सोनल कुशराम को सौंपा। कन्नोद सहित संपूर्ण भारत में लागू करने के संबंध में राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर कन्नोद में मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ, प्रेस परिषद कन्नौद, प्रेस क्लब आफ वर्किंग जनरलिस्ट ने संयुक्त रूप से आर आई सोनल कुशराम को ज्ञापन सौंपकर मांग की है।इस अवसर पर शैलेंद पांचाल विनोद भुतडा, अनिल नागर, राजेन्द्र श्रीवास, अतुल गुप्ता,युसुफ खान,सहित अनेक पत्रकार उपस्थित थे।


प्राप्त जानकारी अनुसार प्रेस क्लब ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट्स के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार सैयद रिज़वान अली के नेतृत्व में पत्रकारों ने आज राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने के लिए राष्ट्रपति के नाम पत्रकारों ने पुलिस चौकी वाकानेर में ज्ञापन दिया।

प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद खालिद केस भोपाल के मार्गदर्शन में प्रदेश उपाध्यक्ष सैयद रिजवान अली चौथा संसार सैयद अखलाक अली अधिमान्य पत्रकार इंदौर समाचार मोहम्मद अमजद मंसूरी दैनिक अग्नि भारत समाचार फारुख नसीर खान हेलो हिंदुस्तान सैयद अशफाक अली बबलू प्रेस फोटोग्राफर इंदौर समाचार अयाज खान दैनिक दोपहर ने आज राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर राष्ट्रपति के नाम पुलिस चौकी वाकानेर में ज्ञापन देकर यह मांग उठाई है कि संपूर्ण भारत में राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा कानून लागू हो और पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए राष्ट्रीय पत्रकार कल्याण आयोग बने।