पत्रकार से बदसलूकी कर माइक और बूम तोड़ने वाले मुख्य अधिकारी के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग

गांधीनगर । गुजरात के गांधीनगर जिले के कलोल में कलोल नगर पालिका के मुख्य अधिकारी द्वारा न्यूज़ रिपोर्टिंग के दौरान कैमरे के सामने एक पत्रकार का माइक और बूम तोड़ने की घटना प्रकाश में आई। जिसकी प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स गुजरात इकाई ने घोर निंदा की ।
संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हर्षद पटेल कलाल ने घटना की निंदा करते हुए महामहिम राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौपकर दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।
श्री पटेल ने हमारे संवाददाता से चर्चा के दौरान कहा कि यह शर्मनाक घटना है. क्या इस तरह का अमानवीय व्यवहार किसी मुख्य कार्यालय को शोभा देता है? इस तरह की हरकतें और बेशर्म हरकतें पत्रकारों की आजादी का हनन करती हैं। इस तरह तो पत्रकार अपना काम खुलकर नहीं कर सकते। पत्रकार जनता के सतर्क प्रहरी हैं। वह लोकतंत्र के मजबूत स्तंभ भी हैं। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि कलोल नगर पालिका के मुख्य अधिकारी के द्वारा पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार करने वाले अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाकर उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।
मालूम हो कि इसी तरह गत दिनों जाम-खंभालिया के तलाटी मंडल के अध्यक्ष प्रभात सिह निचोड़ा ने जाम-खंभालिया के पत्रकार मुस्तफा सुमरा के साथ 28/07/2021 को धमकी और दुर्व्यवहार किया था। जाम-खंभालिया पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है। इसकी भी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और भविष्य में किसी पत्रकार के साथ ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए। सरकार को सख्ती से अमल करना चाहिए और पत्रकारों पर हो रहे हमलों को नियंत्रित करना चाहिए और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए।